Home » पीएम मोदी की पगड़ी में छिपा रहता है खास संदेश, 10 साल में 10 अलग लुक में आये नजर, देखें तस्वीरें

पीएम मोदी की पगड़ी में छिपा रहता है खास संदेश, 10 साल में 10 अलग लुक में आये नजर, देखें तस्वीरें

Spread the love

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को अगले पांच सालों में उज्ज्वल भविष्य के साथ एक ‘नये भारत’ का आश्वासन भी दिया. इस स्वतंत्रता दिवस में भी पीएम मोदी की पगड़ी और उनका परिधान सुर्खियों में रहा. पीएम हर साल नये गेटअप में तिरंगा फहराने आते हैं. जिसकी चर्चा बाद में खुब होती है. कहा जाता है प्रधानमंत्री मोदी की पगड़ी के पीछे खास संदेश भी छिपा रहता है. इस साल राजस्थान में चुनाव होना है, तो वह राजस्थानी साफे में नजर आये. इसके पीछे का संदेश है, राजस्थान की जनता से सीधा कनेक्ट होना. तो आइये हम पीएम मोदी के 10 साल में 10 लुक के बारे में जानें.

pm modi

2023 में पीएम मोदी का गेटअप और उनकी पगड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थानी बांधनी प्रिंट की विविध रंगों वाली पगड़ी , पूरी बाजू का सफेद कुर्ता, चूड़ीदार पायजामा और ‘वी’ गले का जैकेट पहन रखा था.

pm modi

2022 में पीएम मोदी की पगड़ी

पिछले साल पीएम मोदी जब लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित कर रहे थे, उस समय वह सफेद साफा में नजर आये. पगड़ी में तिरंगे का प्रिंट बना हुआ था.

pm modi

2021 में पीएम मोदी की पगड़ी ने दिल जीता

2021 में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पगड़ी की खुब चर्चा हुई थी. कोरोनाकाल में पीएम मोदी की दाढ़ी ने खुब सुर्खियां बंटोरी थी. इसी लुक के साथ पीएम मोदी 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से देश के लोगों को संबोधित किया था. उस समय पीएम मोदी ने केसरिया रंग का कोल्हापुरी साफा पहना था.

See also  Asia Cup Final: एमएस धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं रोहित शर्मा, सचिन छूट जाएंगे पीछे

pm modi

2020 में पीएम मोदी ने केसरिया और क्रीम रंग का साफा पहना था

2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केसरिया और क्रीम रंग का साफा पहना था. उस साल भी कोरोना के कारण लोगों की मौजूदगी काफी कम थी.

pm modi

2019 में पीएम मोदी राजस्थानी पगड़ी में आये थे नजर

2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने थे. जब वो लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित कर रहे थे, तो उस समय पीएम मोदी राजस्थानी पगड़ी में नजर आये थे.

pm modi

2018 में पीएम मोदी ने केसरिया रंग की पगड़ी पहनी थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2018 में केसरिया रंग की पगड़ी पहनकर लाल किला पहुंचे थे और देश के लोगों को संबोधित किया था.

pm modi

2017 में पीएम मोदी ने चौथी बार लाल किला से तिरंगा फहराया था

2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार लाल किला से तिरंगा फहराया था. उस दौरान उन्होंने पीले और कत्थई रंग की चेक वाली पगड़ी पहनी थी. जिसका चर्चा भी बाद में खुब हुई थी.

pm modi

2016 में पीएम मोदी राजस्थानी साफा में आये थे नजर

2016 में पीएम मोदी राजस्थानी साफा में नजर आये थे. जो लाल, तेज गुलाबी और पीले रंग का था. सफेद कुर्ता-पायजमा में पगड़ी उनपर काफी जंच रही थी.

pm modi

2015 प्रधानमंत्री मोदी ने पहनी थी चेक वाली पगड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में दूसरी बार लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया था. उस समय पीएम ने लाल, पीले और हरे रंग की चेक वाली पगड़ी पहनी थी.

See also  'पीएम मोदी चाहते हैं नॉर्थ-ईस्ट जलता रहे', मणिपुर हिंसा पर राहुल गांधी ने बोला तीखा हमला

pm modi

2014 में पीएम मोदी ने पहली बार लाल किला में फहराया था तिरंगा

साल 2014 में देश की राजनीति के लिए बेहद खास रहा, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में एनडीए ने धमाकेदार जीत दर्ज कर केंद्र में बहुमत की सरकार बनायी थी. जब पीएम मोदी पहली बार लाल किला में तिरंगा फहराने आये थे, उस समय वह लाल और पीले रंग की पगड़ी पहनकर आए थे.

Leave a Reply

Serbian Dancing Lady: Who Is Serbian Dancing Lady ?Viral Skincare By Sanjana Sanghi For Radiant Skin Hina Khan: Try These Sassy Indo-Western Blouse Designs Inspired By Hina Khan! Shehnaaz Gill: The Best Eid Earrings Are From Shehnaaz Gill. Nora Fatehi: Dietary Guidelines From Nora Fatehi For A Toned Figure
%d bloggers like this: